Saturday, September 21"खबर जो असर करे"

चींटियों से परेशान किसान ने तुड़वा दिया अपना घर, अब मदद की गुहार

जबलपुर। दुनिया के सबसे छोटी जीवों में से एक चींटी, हाथी जैसे विशाल जीव को मार सकती है. यह बात तो आपने खूब सुनी होगी, लेकिन चींटी किसी का घर भी उजाड़ सकती है. यह सुनकर सभी को हैरानी होगी. मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में एक ऐसा ही अनोखा मामला सामने आया है, जहां चींटियों के आतंक से परेशान होकर एक किसान ने अपना आशियाना ही उजाड़ दिया.

दरअसल, ये पूरा मामला जबलपुर जिले के ग्रामीण इलाके शहपुरा तहसील के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत खैरी का है. इस गांव में रहने वाले एक परिवार ने अपना घर सिर्फ इसलिए तोड़ दिया क्योंकि उस घर में रहने वाला पूरा परिवार पिछले तीन सालों से चींटियों के आतंक से परेशान था. चीटियों ने पूरे घर में इस तरह से अपना कब्जा जमा लिया था कि उस घर में परिवार का रहना मुश्किल हो गया था. घर में छोटे-छोटे बच्चे चीटियों की वजह से परेशान थे. मजबूरन परिवार ने घर की दीवारें गिरा दी.

3 सालों से चींटियों से परेशान था परिवार
दीवारें गिरने के बाद जो तस्वीरें सामने आई उसे देखकर हर कोई हैरान हो रहा है. पूरे दीवार में लाखों चींटियां देखने को मिल रही हैं. परिवार के मुखिया सुखचैन बर्मन का कहना है कि उनका परिवार पिछले 3 सालों से चीटियों के आतंक से परेशान है. घर में चारों तरफ चीटियों ने अपना डेरा जमा लिया था. बड़ी-बड़ी चीटियां घर में जगह-जगह फैली हुई हैं, जिसकी वजह से पूरे परिवार का जीना मुहाल हो गया था. घर में छोटे बच्चे होने की वजह से आए दिन चीटियां उन्हें काट लेती हैं.

किसान ने सरकार से लगाई गुहार
चींटियों को भगाने के लिए अपनाए सारे तरीके चींटियों को भगाने के लिए किसान सुखचैन बर्मन ने सभी तरीके अपनाए, हालांकि उन्हें चींटियों को घर से भगाने में कामयाबी नहीं मिली. आखिरकार चींटियों के आतंक से निजात पाने के लिए उन्हें मजबूरन अपने घर की दीवार को गिराना पड़ा. अब सुखचैन बर्मन सरकार से गुहार लगा रहा हैं कि उसका मकान बनवा दिया जाए जिससे उनका परिवार सुरक्षित रह सके.