Friday, September 20"खबर जो असर करे"

Box Office पर Article 370 की कमाई में तगड़ा उछाल

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम की फिल्म ‘आर्टिकल 370’ को बॉक्स ऑफिस पर धीमी शुरुआत मिली है। रिलीज वाले दिन फिल्म ने सिर्फ 5 करोड़ 9 लाख रुपये का बिजनेस किया है। फिल्म की कमाई में दूसरे दिन अच्छा खासा उछाल देखने को मिला और दूसरे दिन इस फिल्म ने 7 करोड़ 5 लाख रुपये का बिजनेस किया। रिलीज के बाद दूसरे ही दिन कमाई में 27 प्रतिशत का उछाल देखने के बाद अब माना जा रहा है कि तीसरे दिन का कलेक्शन इससे भी बेहतर हो सकता है। हालांकि फिल्म को एडवांस बुकिंग के नाम पर कोई खास तगड़ा रिस्पॉन्स नहीं मिल रहा है।

‘आर्टिकल 370’ का Day 2 कलेक्शन?
इब्राहिम बलोच के निर्देशन में बनी इस फिल्म का बजट सिर्फ 20 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। ऐसे में ट्रेड विशेषज्ञ यह मानकर चल रहे हैं कि सिर्फ एक हफ्ते में फिल्म अपनी लागत निकालकर प्रॉफिट जोन में आ सकती है। फिल्म की अभी तक की कमाई 13 करोड़ 41 लाख रुपये हो चुकी है। ज्योति देशपांडे, आदित्य धार और लोकेश धार के निर्देशन में बनी यह फिल्म सिनेमाघरों में 23 फरवरी को रिलीज हुई थी।

क्या है फिल्म आर्टिकल 370 की कहानी?
फिल्म की कहानी जम्मू कश्मीर में करप्शन और आतंकवाद के बारे में है। फिल्म में यामी गौतम ने एक इंटेलीजेंस ऑफिसर का किरदार निभाया है। फिल्म के ट्रेलर में दिखाया गया है कि कैसे अलग-अलग तरह के लोग वादी में आतंकवाद का अपने तरह से फायदा लेने की कोशिश करते हैं। फिल्म में यामी के किरदार को कश्मीर में हालात काबू में लाने के लिए फ्री हैंड दिया जाता है। वहीं सरकार भी किसी भी सूरत में धारा 370 हटाने का वादा करती है।