Friday, September 20"खबर जो असर करे"

Women’s cricket: ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टी-20 में भारत को 7 विकेट से हराया, 2-1 से जीती सीरीज

नई दिल्ली (New Delhi)। ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम (Australia women’s cricket team) ने तीसरे टी-20 मैच (third T-20 match) में भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian women’s cricket team) को 7 विकेट से हराते हुए सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम पर खेले गए मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 147/6 का स्कोर बनाया था। जवाब में कप्तान एलिसा हीली (55) और बेथ मूनी (52*) की पारी की बदौलत कंगारू टीम ने लक्ष्य हासिल किया।

भारत ने पॉवरप्ले के बाद शफाली वर्मा के विकेट के नुकसान पर 51 रन बनाए। सधी हुई शुरुआत के बाद भारतीय पारी लड़खड़ा गई और 66 रन तक टीम ने अपने 4 विकेट खो दिए। मुश्किल घड़ी में ऋचा घोष ने 34 रन की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। जवाब में हीली और मूनी ने पहले विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी की। जोरदार शुरुआत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 18.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

हरमनप्रीत कौर का टी-20 सीरीज में भी खराब फॉर्म जारी रहा। वह तीसरे मुकाबले में भी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सकी और महज 3 रन बनाकर आउट हुई। अपने पिछले टी-20 में वह सिर्फ 6 रन ही बना सकी थी, जबकि पहले टी-20 में उनकी बल्लेबाजी नहीं आई थी। विकेटकीपर बल्लेबाज घोष ने 28 गेंदों पर 34 रन की पारी खेली, जिसमें 2 चौके और 3 छक्के शामिल रहे।

लक्ष्य का पीछा करते हुए हीली ने अपने चिर-परिचित आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की और ऑस्ट्रेलिया ने पॉवरप्ले के बाद बिना विकेट गंवाए 54 रन जोड़े। हीली ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली और 34 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक पूरा किया। वह 38 गेंदों पर 55 रन की पारी खेलकर आउट हुई। मूनी ने भी 52 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ 5वीं टी-20 सीरीज जीती है।