Friday, September 20"खबर जो असर करे"

श्रीसंत के साथ बहस के बाद गंभीर ने बोले- जब पूरी दुनिया ध्यान केंद्रित कर रही हो तो मुस्कुराएं

नई दिल्ली (New Delhi)। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का एस. श्रीसंत के साथ विवाद सुर्खियों में है। बुधवार (6 दिसंबर) को सूरत में लीजेंड्स क्रिकेट लीग के एक मैच में पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर और पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत के बीच भिड़ंत हुई। यह मैच गुजरात जायंट्स और इंडिया कैपिटल्स के बीच खेला गया था।

टी20 मैच में इंडिया कैपिटल्स के लिए पारी की शुरुआत करने वाले गंभीर ने दूसरे ओवर में गुजरात जायंट्स के तेज गेंदबाज श्रीसंत की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका लगाया। इसके बाद श्रीसंत ने एक वाइड गेंद फेंकी और गंभीर ने इसे सीधे शॉर्ट कवर पर एक क्षेत्ररक्षक के पास खेल दिया। ओवर खत्म होते-होते दोनों क्रिकेटरों के बीच तीखी बहस हो गई। इससे पहले कि चीजें हाथ से बाहर जातीं, अंपायरों ने बीच-बचाव कर मामला संभाल लिया।

खेल के बाद, श्रीसंत ने बिना किसी कारण के उन्हें उकसाने के लिए गंभीर की आलोचना की। दूसरी ओर, गंभीर ने श्रीसंत के बयानों का जवाब देते हुए एक ट्वीट पोस्ट किया। गंभीर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपनी हंसती हुई एक पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “मुस्कुराओ जब पूरी दुनिया ध्यान केंद्रित कर रही हो।”

घटना के बाद, श्रीसंत ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो अपलोड किया, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि गंभीर ने उन्हें “फिक्सर” कहा। उन्होंने अपने सहकर्मियों का सम्मान न करने के लिए अपने पूर्व साथी को जमकर लताड़ लगाई।

श्रीसंत ने वीडियो में कहा, ”उन्होंने जिन शब्दों का इस्तेमाल किया और क्रिकेट के मैदान पर जो बातें लाइव कहीं, वे स्वीकार्य नहीं हैं। मिस्टर फाइटर के साथ जो कुछ हुआ, उस पर मैं बस कुछ स्पष्ट करना चाहता था, जो हमेशा अपने सभी सहयोगियों के साथ बिना किसी कारण के लड़ते हैं। वह अपने सीनियर खिलाड़ियों का भी सम्मान नहीं करते, जिनमें वीरू भाई और कई लोग शामिल हैं। आज बिल्कुल वैसा ही हुआ, बिना किसी उकसावे के, वह मुझे फोन करता रहा, कुछ ऐसा जो बहुत अशिष्ट था और कुछ ऐसा जो गौतम गंभीर को नहीं कहना चाहिए था। तो, मैं बस आप सभी को यह बताना चाहता हूं कि मेरी कोई गलती नहीं है। मैं बस तुरंत सब कुछ साफ़ करना चाहता था। देर-सबेर आपको पता चल जाएगा कि गौती ने क्या किया है।”

श्रीसंत ने आगे कहा कि गंभीर ने उन्हें बीच में जो कहा उससे वह काफी आहत हैं।
उन्होंने कहा, “उन्होंने ऐसी बातें कहीं जो उन्हें नहीं कहनी चाहिए थीं, और मैं बस इतना चाहता हूं कि आप सभी को पता चले कि मैं आप सभी को निश्चित रूप से बताऊंगा कि उन्होंने क्या कहा। यदि आप सहकर्मियों का सम्मान नहीं करते हैं तो लोगों का प्रतिनिधित्व करने का क्या मतलब है?”