Saturday, September 21"खबर जो असर करे"

MP: राजगढ़ में बोरवेल के खुले गड्ढे में गिरी पांच वर्षीय बच्ची, राहत-बचाव कार्य जारी

राजगढ़। जिले के बोड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पिपलिया रसोड़ा गांव में मंगलवार देर शाम एक पांच वर्षीय बालिका खेलते समय बोरवेल के खुले गड्ढे में गिर गई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया है। बालिका को ऑक्सीजन देने का प्रयास किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि बच्ची करीब 25 फीट पर फंसी हुई है। रस्सी डालने के दौरान बोरवेल के अंदर से बच्ची की आवाज सुनाई दे रही है। एसडीईआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई है और बच्ची को बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं। कलेक्टर-एसपी घटना स्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वयं घटना की जानकारी ट्वीट के माध्यम से साझा की है। उन्होंने कहा कि राजगढ़ जिले के पिपलिया रसोड़ा गांव में मासूम बच्ची के बोरवेल में गिरने का समाचार प्राप्त हुआ है। एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और जिला प्रशासन की टीम बच्ची को सकुशल बाहर निकालने के लिए प्रयासरत है। मैं भी स्थानीय प्रशासन के निरंतर संपर्क में हूं। बच्ची को सकुशल बाहर निकालने में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

बोड़ा थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, ग्राम पटाड़िया धाकड़ निवासी रवि भिलाला की पांच वर्षीय बेटी माही अपने मामा-नाना के यहां ग्राम पिपलिया रसोड़ा आई हुई थी। यहां पर बालिका के नाना इंदर भिलाला के खेत पर बोरवेल का गड्ढा है। मंगलवार देर शाम बच्ची खेलते-खेलते बोरवेल के खुले गड्ढे के पास पहुंच गई और उसमें जा गिरी। परिजनों ने तत्काल घटना की जानकारी पुलिस को दी।

सूचना मिलते ही बोड़ा थाना प्रभारी रामकुमार भगत पुलिसकर्मियों के साथ घटनास्थल पहुंचे। इसी बीच एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और जिला प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंच और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। बच्ची को आक्सीजन देने के लिए टीम को मौके पर बुलाया है। टीम द्वारा फिलहाल बोरवेल में रस्सी डाली जा रही है। बच्ची की आवाज आ रही है। बच्ची द्वारा रस्सी को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन बार-बार छूट रही है। घटना की जानकारी लगने के बाद राजगढ़ से कलेक्टर हर्ष दीक्षित, पुलिस अधीक्षक धर्मराज मीना घटना स्थल के लिए रवाना हुए हैं। उधर नरसिंहगढ़ विधायक मोहन शर्मा भी घटना स्थल के लिए रवाना हुए हैं।

पुलिस के अनुसार, घटनास्थल गांव से करीब दो किलोमीटर दूर है। ऐसे में घटनास्थल के आसपास हैलोजन आदि लगाकर पर्याप्त लाइट के इंतजाम किए जा रहे हैं। भोपाल से भी एसडीआरएफ की टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है। थाना प्रभारी भगत ने बताया कि बच्ची संभवत: 25-30 फीट पर फंसी है। रस्सी डालने पर उसकी आवाज आ रही है।

वहीं, पुलिस अधीक्षक धर्मराज मीना ने बताया कि एसडीआरएफ की टीम भोपाल से रवाना हो गई है। मौके पर थाना स्टाफ पहुंच गया है। इमरजेंसी में उपयोगी सर्च लाइट, अस्पताल से ऑक्सीजन के भी इंतजाम कर रहे हैं। हम रात में ही अधिकतम ऑपरेशन करने की कोशिश कर रहे हैं। मौके पर मैं 10 मिनट में पहुंच रहा हूं।