Friday, September 20"खबर जो असर करे"

इंटेग्रा एसेंशिया लिमिटेड को 120 मिलियन रुपये के फ्रेश ऑर्डर्स प्राप्त हुए

नई दिल्ली: लाइफ एसेंशियल्स के व्यवसाय में संलग्न एक प्रोमिनेन्ट कंपनी इंटेग्रा एसेंशिया लिमिटेड ने एग्रो प्रोडक्ट्स और इंफ्रास्ट्रक्चरल मैटेरियल्स बिज़नेस डिवीजन्स से अपडेट की घोषणा की है। कंपनी को ईआरडब्ल्यू (ERW) स्टील पाइप्स और एचआर (HR) कॉइल्स के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर मटेरियल डिवीज़न के साथ-साथ प्रीमियम ड्राई फ्रूट (काजू) के लिए कलेक्टिव्ली 120 मिलियन रुपये से अधिक का नया ऑर्डर मिला है।
कंपनी कई प्रेस्टीजियस कस्टमर्स के साथ लॉन्ग-टर्म सहयोग पर काम कर रही है, जिसका लक्ष्य चालू वित्तीय वर्ष (वर्ष-दर-वर्ष आधार पर) के दौरान 15-20% की ओवरऑल ग्रोथ है और वित्त वर्ष 2023-24 के दौरान टार्गेटेड रेवेन्यू नंबर्स प्राप्त करने या उससे भी अधिक होने की उम्मीद है।
इंटेग्रा एसेंशिया लिमिटेड का लक्ष्य लाइफ एसेंशियल्स और लाइफ स्टाइल प्रोडक्ट्स तथा लाइफ एसेंशियल्स की वाइड वैरायटी की लगातार बढ़ती मांग में एम्बेडेड (अंतर्निहित) बिज़नेस पोटेंशियल का दोहन करने के लिए सिनर्जेटिक इंटीग्रेशन/अमैल्गमेशन (समामेलन) करना है, जो सोर्सिंग अप्रोच, प्रोड्यूसिंग और थोक और विशेष मटेरियल्स और सर्विसेस की विशाल श्रृंखला की मार्केटिंग के आधुनिक व्यावसायिक दृष्टिकोण पर आधारित है।
इंटेग्रा एसेंशिया लिमिटेड एक कंपनी है जो लाइफ एसेंशियल्स यानी खाद्य (एग्रो प्रोडक्ट्स), कपड़े (टैक्सटाइल एंड गारमेंट्स), इंफ्रास्ट्रक्चर (कंस्ट्रक्शन और इंफ्रास्ट्रक्चर के डेवलपमेंट के लिए मटेरियल्स और सर्विसेस) और एनर्जी (रिन्यूएबल एनर्जी, इक्विपमेंट और प्रोजेक्ट्स के लिए मटेरियल्स, प्रोडक्ट्स और सर्विसेस) तथा मॉडर्न लाइफ को बनाए रखने के आवश्यक कई अन्य प्रोडक्ट्स और सर्विसेस के कारोबार में लगी हुई है।
अपने उपलब्ध रिसोर्सेज़ की खोज और उपयोग करके सोसाइटी, नेशन  और ग्लोबल रिक्वायरमेंट्स को सर्व करने के लिए कंपनी एंड यूजर्स को न्यूनतम लागत पर वितरित करने योग्य फ़ूड एसेंशियल्स में महत्वपूर्ण निवेश कर रही है और खुद को खाद्य उद्योग में अग्रणी खिलाड़ी के रूप में स्थापित करने पर केंद्रित है।
खाद्य आवश्यक वस्तुओं और अन्य व्यवसायों के अलावा, कंपनी वर्तमान में देश की बुनियादी ढांचे की जरूरतों के लिए थोक और विशेष सामग्री और सेवाओं की आपूर्ति पर जोर दे रही है।
इंटेग्रा एसेंशिया लिमिटेड एक ऐसा बिज़नेस है जो इफेक्टिव  बेसिक लाइफ मटेरियल्स और सर्विसेस को बनाने और प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, और वहीं दूसरी ओर एग्रो,हेल्थ और न्यूट्रीशन, कपड़े, एनर्जी और इंफ्रास्ट्रक्चर, बल्क मटेरियल्स और अन्य लाइफ स्टाइल रिलेटेड प्रोडक्ट्स की अपनी पेशकश के माध्यम से आकांक्षी जीवन स्तर, समृद्ध जीवन शैली को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।
तेजी से विकास की राह पर आगे बढ़ते हुए, इंटेग्रा एसेंशिया लिमिटेड ने हाल ही में अपनी लॉन्ग-टर्म  बिज़नेस  ग्रोथ स्ट्रेटिजि के एक हिस्से के रूप में और कन्स्यूमबल गुड्स की संपूर्ण सप्लाई चेन स्पेक्ट्रम में अपनी उपस्थिति को मज़बूत करने के लिए, शैटो इंडेज (Chateau INDAGE) वाइनरी का अधिग्रहण किया है।
 डिस्पोजेबल आय में वृद्धि, तेजी से शहरीकरण, उचित मूल्य वाली घरेलू वाइन तक पहुंच, कम अल्कोहल वाले पेय पदार्थों के उपभोग के कथित स्वास्थ्य लाभ और बदलते उपभोक्ता दृष्टिकोण के कारण वाइन की खपत में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है।
कंपनी का प्रचार और प्रबंधन कंपनी के व्यवसायों से संबंधित विविध अनुभव वाले विशेषज्ञों की एक कोर टीम द्वारा किया जाता है। कंपनी की सिक्योरिटीज़ राष्ट्रव्यापी स्टॉक  एक्सचेंजेस, बीएसई (स्क्रिप कोड: 535958), और एनएसई (स्क्रिप कोड: ESSENTIA) दोनों पर सूचीबद्ध हैं।