Friday, September 20"खबर जो असर करे"

एयर इंडिया ने 14 अक्टूबर तक तेल अवीव के लिए सभी उड़ानें की निलंबित

नई दिल्ली (New Delhi)। इजरायल (Israel) पर फिलीस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Palestinian terrorist organization Hamas attack) के हमले के बाद सुरक्षा के मद्देनजर एयर इंडिया (Air India) ने 14 अक्टूबर तक तेल अवीव से जुड़ी अपनी उड़ान सेवाएं निलंबित कर दी हैं।

एयर इंडिया ने एक्स पर महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए रविवार को कहा कि हमारे यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा के लिए तेल अवीव से हमारी उड़ानें 14 अक्टूबर तक निलंबित रहेंगी। एयर इंडिया इस अवधि के दौरान किसी भी उड़ान में कन्फर्म बुकिंग कराने वाले यात्रियों को हर संभव सहायता प्रदान करेगी।

एयर इंडिया दिल्ली से तेल अवीव के लिए सप्ताह में पांच उड़ानें संचालित करता है। यह उड़ान सेवाएं सोमवार, मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को उपलब्ध हैं। इससे पहले शनिवार को भी एयर इंडिया ने तेल अवीव से आने-जाने वाली अपनी उड़ानें रद्द कर दीं थी।

उल्लेखनीय है कि हमास आतंकियों ने फिलीस्तीन-इजरायल संघर्ष के तहत शनिवार को गाजापट्टी से एक बड़ा हमला किया। हमले में 200 से ज्यादा इजरायली नागरिकों की मौत हुई और कई नागरिक हमास आतंकियों की कैद में हैं। भारत ने इस पूरे घटनाक्रम में इजरायल के साथ एकजुटता दर्शाई है और आतंकी हमले की निंदा की है।