Friday, September 20"खबर जो असर करे"

एशियाई खेल : दक्षिण कोरिया को हराकर ग्रुप सी में शीर्ष पर भारतीय पुरुष वॉलीबॉल टीम

नई दिल्ली (New Delhi)। भारतीय पुरुष वॉलीबॉल टीम (Indian men’s volleyball team) ने 2018 एशियाई खेलों (Asian Games) के रजत पदक विजेता दक्षिण कोरिया (silver medalist South Korea) को पांच सेटों के रोमांचक मुकाबले में हराकर ग्रुप सी में शीर्ष स्थान हासिल किया। भारत दो जीत और चार अंकों के साथ पूल सी में शीर्ष पर है।

भारत ने दो घंटे से अधिक समय तक चले मुकाबले में कोरिया को पांच सेंटो में 3-2 (25-27, 29-27, 25-22, 20-25, 17-15) से हराया।

भारत ने मंगलवार को सीएक्ससी जिम्नेजियम में पूल सी मैच में कंबोडिया पर 3-0 की बड़ी जीत के साथ एशियाई खेलों में अपने अभियान की शुरुआत की थी। भारत ने यह मैच 3-0 (25-14, 25-13, 25-19) से जीता था।

19 टीमों की पुरुष स्पर्धा में, भारत को पूल सी में तीन बार के चैंपियन दक्षिण कोरिया और कंबोडिया के साथ रखा गया है। पुरुषों की प्रतियोगिता टीमों को छह समूहों में विभाजित किया गया है, जिसमें ग्रुप एफ में चार टीमें शामिल हैं।

सभी समूहों से शीर्ष दो टीमें अगले दौर के लिए क्वालीफाई करेंगी और एक-दूसरे के खिलाफ क्रॉस-मैच खेलेंगी। इन मैचों के विजेता आगे पहली से छठी रैंक के लिए लड़ेंगे, जबकि बाकी 7वीं से 12वीं रैंक के लिए लड़ेंगे।

भारत ने अब तक इस विधा में केवल तीन पदक जीते हैं, जिनमें एक रजत और दो कांस्य शामिल हैं।