Friday, September 20"खबर जो असर करे"

SA vs Aus: दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे ODI में ऑस्ट्रेलिया को 111 रनों से दी शिकस्त

पोचेस्ट्रूम (Potchefstroom)। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम (South Africa cricket team) ने तीसरे वनडे मैच (third ODI match) में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia cricket team) को 111 रन से हराकर 5 मैचों की सीरीज में अपनी पहली जीत दर्ज की है। सेनवेस पार्क स्टेडियम में हुए मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एडेन मार्करम के शतक (102*) की बदौलत 6 विकेट के नुकसान पर 338 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 34.3 ओवर में 227 रन बनाकर ढेर हो गई।

दक्षिण अफ्रीका से क्विंटन डिकॉक और तेम्बा बावुमा ने अर्धशतक लगाए और पहले विकेट के लिए 146 रन की साझेदारी की। वहीं नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने आए मार्करम ने शानदार शतक लगाते हुए टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया से डेविड वार्नर और ट्रेविस हेड ने 79 रन की साझेदारी की। अच्छी शुरुआत के बावजूद कंगारू टीम लड़खड़ा गई।

डिकॉक ने मैच का 7वां ओवर कर रहे जोश हेजलवुड की गेंदों पर छक्का और चौका लगाकर लय हासिल की। अगले ओवर में उन्होंने सीन एबॉट की गेंदबाजी पर शानदार छक्का लगाया। उन्होंने अच्छी रन गति से बल्लेबाजी करने हुए 48 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। वह अपना 18वां शतक पूरा नहीं कर सके और 77 गेंदों में 82 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और 2 छक्के लगाए।

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान बावुमा ने 62 गेंदों पर 6 चौकों की सहायता से 57 रन की पारी खेली। इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 91.94 की रही। तनवीर सांघा की गेंद पर मिचेल मार्श ने उनका कैच पकड़ा। यह बावुमा के वनडे करियर का चौथा अर्धशतक है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने जब 24वें ओवर में 150 रन के स्कोर पर अपना दूसरा विकेट खोया था, तब मार्करम बल्लेबाजी के लिए आए। उन्होंने शुरुआत में कुछ संभलकर बल्लेबाजी की और 49 गेंदों में अपना पचासा पूरा किया। अपने अर्धशतक के बाद उन्होंने तेजी से बल्लेबाजी की और 74 गेंदों में अपनी पारी को शतक में तब्दील कर दिया। वह 9 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 102 रन बनाकर नाबाद लौटे।

लक्ष्य का पीछा करते हुए वार्नर ने 56 गेंदों में 78 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी अर्धशतकीय पारी में 10 चौके और 3 छक्के लगाए। यह उनके वनडे करियर का 28वां अर्धशतक रहा।