Friday, September 20"खबर जो असर करे"

राष्‍ट्रीय शिक्षक सम्‍मान से सम्‍मानित होंगी सारिका घारू आज 

भोपाल। मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम जिले के हायरसेकंडरी स्‍कूल सांडिया में माध्‍यमिक शिक्षक के रूप में पदस्‍थ सारिका घारू को इस साल महामहिम राष्‍ट्रपति के कर कमलो से राष्‍ट्रीय शिक्षक सम्‍मान प्राप्‍त होने जा रहा है । आज नई दिल्‍ली के विज्ञान भवन में अपरान्‍ह 4 बजकर 15 मिनिट से आरंभ होने जा रहे कार्यक्रम में यह सम्‍मान प्रदान किया जायेगा ।

सारिका एक शिक्षक के साथ ही विज्ञान प्रसारक के रूप में अपने विद्यालय , ग्राम तथा जिले के साथ ही प्रदेश के अनेक स्थानों पर बच्चों, महिलाओं, जनजातीय वर्ग के बीच जागरूकता गतिविधियां करती आ रही है। अपने गीतों के माध्यम से अनेक समसामयिक वैज्ञानिक संदेशों को रोचक तरीके से पहुचाने के लिये सारिका ने अपनी विशिष्ट पहचान बनाई है।

इस अवसर पर सारिका ने कहा कि सार्वजनिक सम्‍मान किसी भी व्‍यक्ति को समाज में बेहतर योगदान के लिये प्रेरित करता है । इससे ऊर्जा मिलती है और आत्‍मविश्‍वास बढ़ता है । यह किये गये परिश्रम को  श्रेष्‍ठता के रूप मे स्‍थान देता है । निश्चित ही यह राष्‍ट्रीय सम्‍मान मुझे बच्‍चों और आम लोगों के लिये नवाचार एवं समर्पण को बढ़ाने मे मदद करेगा । मेरी इस सफलता से जुड़े सभी विद्यार्थियों, शिक्षकों , अधिकारियों , परिवारजनों , मेरी विज्ञान की बात हजारों बच्‍चों तक पहुचाने वाले मीडियापर्सन का आभार ।