Friday, September 20"खबर जो असर करे"

मप्रः नर्मदापुरम में दूधी नदी में नहाते समय डूबे पांच लड़के, दो के शव बरामद

– मुख्यमंत्री चौहान ने हादसे पर व्यक्त किया दुख

नर्मदापुरम (Narmadapuram)। जिले के बनखेड़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम डूमर (Gram Dumar) में दूधी नदी पर नहाने गए पांच लोग (Five people went to bathe on Dudhi river) शनिवार को दोपहर में नहाते समय नदी की भंवर फंस गए और गहरे पानी में डूब (Drowned in deep water) गए। जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। देर रात तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन में दो शव बरामद (two dead bodies recovered) कर लिए गए, जबकि तीन लोग अभी भी लापता है। रात होने से रेस्क्यू ऑपरेशन रोक दिया गया है। अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है।

पुलिस के अनुसार, शनिवार दोपहर के समय छह लड़के दूधी नदी में जैतवाड़ा घाट पर नहाने गए थे। इनमें से पांच लड़के नदी में उतरे और गहरे पानी में डूबने लगे। अपने साथियों को डूबता देख छठवां लड़का दौड़कर गांव में पहुंचा और ग्रामीणों को जानकारी दी। उसने बताया कि नदी में तेज भंवर चल रही थी, उसी में पांचों समा गए।

बनखेड़ी थाने में पदस्थ हवलदार वरुण राजपूत ने बताया कि डूमर गांव के अनिकेत (18) पुत्र ओमप्रकाश अहिरवार, करण (18) पुत्र कमोद अहिरवार, किशन (18) पुत्र पप्पू अहिरवार, समीर (14) पुत्र अवधेश वंशकार और दीपेश (16) पुत्र दुर्गेश अहिरवार नदी में नहाने उतरे थे, जबकि उनके साथ आया राजा नामक युवक बाहर ही बैठा रहा। उसने पांचों दोस्तों को रेत से फिसलकर गहरे पानी में डूबते देखा। वह दौड़कर गांव में पहुंचा और लोगों को जानकारी दी। घटना की जानकारी लगने के बाद ग्रामीण नदी की ओर दौड़ पड़े। लोगों ने रेस्क्यू भी किया, लेकिन सफल नहीं हो सके। प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर गोताखोरों के साथ पहुंचे।

घटना की जानकारी लगने के बाद कलेक्टर नीरज सिंह, एसपी डॉ गुरकरन सिंह मौके पर पहुंचे। नर्मदापुरम, पिपरिया से भी होमगार्ड जवानों को बुलया गया। इसके अलावा एसडीआरएफ की एक टीम भी मौके पर बुलवाई गई। गोताखोरों की टीम गहरे पानी में देर शाम तक डूबने वाले सभी लोगों की तलाश करती रही। बोट के सहारे भी खोजने का प्रयास जारी रहा। विधायक ठाकुरदास नागवंशी व एसडीएम संतोष तिवारी भी बचाव कार्य में लगे रहे। अंततः देर रात तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन में गोताखोरों ने करण (18) और दीपेश (16) के शव बरामद कर लिए हैं। अंधेरा होने के कारण रेस्क्यू रोक दिया गया है। कलेक्टर सिंह ने बताया कि अब रविवार सुबह 6 बजे से फिर से बचाव कार्य शुरू किया जाएगा।

इधर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नर्मदापुरम जिले के ग्राम डूमर में दूधी नदी के जेतवाड़ा घाट में नहाते समय पांच बच्चों के डूबने की घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और शोकाकुल परिवारों को असहनीय दुख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को पीड़ित परिवारों को उचित आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं।