Friday, September 20"खबर जो असर करे"

बॉलीवुड को लेकर विवेक अग्निहोत्री का बड़ा बयान

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ से सुर्खियों में आए बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने अब अपने करियर को लेकर बड़ा बयान दिया है। विवेक अग्निहोत्री अक्सर अपने विचारों और बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। अब विवेक अग्निहोत्री ने बॉलीवुड एक्टर्स को बेवकूफ बताया है, कहा है कि वह ऐसे लोगों के साथ काम नहीं कर सकते और बॉलीवुड से इस्तीफा दे रहे हैं। विवेक अग्निहोत्री ने कहा है कि अब प्रोफेशनल फिल्मों से ब्रेक लेंगे।

हाल ही में एक इंटरव्यू में विवेक ने खुलासा किया कि उन्होंने कमर्शियल फिल्में करना छोड़ दिया है। उन्होंने कहा, ”जिन एक्टर्स के साथ मैंने काम किया, वे इस दुनिया के बारे में ज्यादा नहीं जानते। ये बात मैं अहंकार में नहीं कह रहा हूं बल्कि सच कह रहा हूं। अब मुझे लगता है कि जिन कलाकारों के साथ मैं काम करता हूं वे अशिक्षित हैं और उन्हें दुनिया की कोई समझ नहीं है। मैं उनसे ज्यादा होशियार हूं और दुनिया को देखने का मेरा नजरिया उनसे अलग और बेहतर है।”

विवेक ने कहा कि ‘बॉलीवुड कलाकारों की वजह से आज उनकी फिल्म पूरी तरह से खामोश हो गई है। भारतीय सिनेमा इतना मूर्ख क्यों है? यह हमारे कलाकारों की वजह से है।’ उन्होंने जोर देकर कहा, ‘ये अभिनेता निर्देशकों और लेखकों को भी मूर्ख बनाते हैं।’ कमर्शियल फिल्मों से इस्तीफे की वजह बताते हुए विवेक ने कहा, ‘फिल्में मेरे लिए कभी नहीं जानी जातीं, फिल्में हमेशा बेवकूफ एक्टर्स के लिए जानी जाती हैं। इसलिए मानसिक रूप से मैंने अब बॉलीवुड से इस्तीफा दे दिया है।’

कमर्शियल फिल्मों से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले विवेक अग्निहोत्री अब तक ‘चॉकलेट’, ‘धन धन गोल’ और ‘हेट स्टोरी’ जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुके हैं। लेकिन पिछले कुछ वर्षों में विवेक अग्निहोत्री ने समाज को प्रतिबिंबित करने वाली उत्कृष्ट फिल्में बनाई हैं, जिनमें ‘द ताशकंद फाइल्स’ और ‘द कश्मीर फाइल्स’ जैसी फिल्में शामिल हैं।