Friday, September 20"खबर जो असर करे"

एशियन चैंपियंस ट्रॉफीः जापान को 5-0 से हराकर भारतीय पुरुष हॉकी टीम फाइनल में

– खिताबी मुकाबले में मलेशिया से होगा सामना

नई दिल्ली (New Delhi)। भारतीय पुरुष हॉकी टीम (Indian men’s hockey team) ने शुक्रवार को यहां के मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम में जापान (Japan) को 5-0 से करारी शिकस्त देकर एशियन चैंपियंस ट्रॉफी (Asian Champions Trophy) के फाइनल में प्रवेश किया। भारत के लिए आकाशदीप सिंह, हरमनप्रीत सिंह,मनप्रीत सिंह, सुमित और सेलवन कार्थी ने 1-1 गोल किया।

खिताबी मुकाबले में भारत का सामना मलेशिया से होगा, जिसने दक्षिण कोरिया को 6-2 से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

भारतीय टीम ने आक्रामक शुरूआत की और मैच के दूसरे ही मिनट में भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन कप्तान हरमनप्रीत उसे गोल में नहीं बदल पाए। पहला क्वार्टर गोल रहित समाप्त हुआ।

दूसरे क्वार्टर में भी भारतीय टीम आक्रामक रही और मैच के 19वें मिनट आकाशदीप सिंह ने बेहतरीन मैदानी गोल कर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी। चार मिनट बाद ही मैच के 23वें मिनट में भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला और इस बार कप्तान हरमनप्रीत ने कोई गलती नहीं की और शानदार गोल कर भारत की बढ़त 2-0 कर दी। कुछ ही समय बाद मनप्रीत सिंह ने एक और गोल कर भारत को 3-0 से आगे कर दिया। मध्यांतर तक भारतीय टीम 3-0 से आगे रही।

मध्यांतर के बाद भी भारतीय टीम ने आक्रामक हॉकी खेलना जारी रखा और मैच के 39वें मिनट में सुमित ने गोल कर भारत की बढ़त 4-0 कर दी। मैच के 51वें मिनट में सेलवन कार्थी ने गोल कर भारत की बढ़त 5-0 कर दी और अंत में यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।

मलेशिया ने दक्षिण कोरिया को हराकर फाइनल में किया प्रवेश
इससे पहले मलेशिया ने दक्षिण कोरिया को 6-2 से हराकर अपने छठे प्रयास में पहली बार हॉकी एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में जगह बनाई है।