Friday, September 20"खबर जो असर करे"

एशियन चैम्पियंस ट्रॉफीः दक्षिण कोरिया को हरा सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम

नई दिल्ली (New Delhi)। भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey Team) ने एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी (Asian Champions Trophy) में डिफेंडिंग चैम्पियन दक्षिण कोरिया (Defending champion South Korea) को 3-2 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इसी के साथ भारत ने इस महाद्वीपीय हॉकी टूर्नामेंट में अपना अजेय क्रम बरकरार रखा है।

मैच के शुरुआत से ही भारतीय टीम ने तेजी दिखाई और मैच के छठे मिनट में ही निलाकांता शर्मा ने टीम को बढ़त दिला दी। इस बीच दक्षिण कोरियाई टीम ने वापसी के कई मौके बनाए लेकिन उसे फायदा 12वें मिनट में हुआ। जब किम सुंगह्युन ने गोल कर टीम को बराबरी कराई। हालांकि बराबरी का खेल ज्यादा देर तक नहीं चला। दूसरे क्वार्टर में भारत को चार मौके मिले और उन्होंने 23वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के जरिए अपना दूसरा गोल किया। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह के झन्नाटेदार शॉट ने टीम को 2-1 की बढ़त पर ला दिया। वहीं 33वें मिनट में मनदीप सिंह के शानदार गोल ने भारत की बढ़त को 3-1 कर दिया।

मैच में पिछड़ने के बाद कोरिया टीम भी खेल में तेजी ले आई। इस दौरान कोरियन खिलड़ियों ने कई मौके भी बनाए लेकिन उसे गोल में तब्दील नहीं कर सकें। आखिरकार 58वें मिनट में यैंग जिहुन ने गोल दागा। मैच की समाप्ति के समय भारत तीन गोल और कोरिया दो गोल कर सका था।

कोरिया को हराने के बाद भारतीय टीम चार मैचों में 10 अंक के साथ शीर्ष पर है। भारतीय टीम अपना आखिरी लीग मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी।