Friday, September 20"खबर जो असर करे"

आरवीएनएल की 5.36 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी केंद्र सरकार: दीपम सचिव

नई दिल्ली। केंद्र सरकार रेल विकास निगम लिमिटेड (आरवीएनएल) में 5.36 फीसदी हिस्सेदारी बेचने जा रही है। सरकार ये हिस्सेदारी शेयर ऑफर फॉर सेल के तहत शेयर बाजार में बेचेगी। गैर-संस्थागत निवेशक शेयर खरीदने के लिए गुरुवार को बोली लगा सकेंगे, जबकि खुदरा निवेशक शुक्रवार, 28 जुलाई को शेयर के लिए बोली लगा सकते हैं। वित्त मंत्रालय के निवेश और लोक परिसंपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) के सचिव ने बुधवार को यह जानकारी दी है।

दीपम सचिव तूहिन कांता पांडे ने बताया कि सरकार 5.36 फीसदी हिस्सेदारी ऑफर फॉर सेल के जरिए विनिवेश करने जा रही है, जिसमें 1.96 फीसदी का ग्रीन शू ऑप्शन भी शामिल है। उन्होंने कहा कि आरवीएनएल का ऑफर फॉर सेल गैर-संस्थागत निवेशकों लिए गुरुवार, 27 जुलाई को खुलेगा, जबकि खुदरा निवेशक शुक्रवार, 28 जुलाई को आवेदन कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि रेल विकास निगम लिमिटेड के इस ऑफर फॉल सेल के लिए सरकार ने 119 रुपये प्रति शेयर फ्लोर प्राइस तय किया है। यह बुधवार के क्लोजिंग प्राइस से 11.35 फीसदी डिस्काउंट प्राइस पर ऑफर किया जा रहा है। रेल विकास निगम लिमिटेड का शेयर आज 3.63 फीसदी के उछाल के साथ 134.25 रुपये पर बंद हुआ है।