Friday, September 20"खबर जो असर करे"

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ दुर्व्यवहार के लिए एमसीसी के तीन सदस्य निलंबित

लंदन। मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने लॉर्ड्स टेस्ट के पांचवें दिन लंच ब्रेक के दौरान लॉर्ड्स के लॉन्ग रूम में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ दुर्व्यवहार के लिए अपने तीन सदस्यों को निलंबित कर दिया है।

दरअसल, रविवार को दूसरे एशेज टेस्ट के पांचवें दिन ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने जॉनी बेयरस्टो को विवादास्पद तरीके से रन आउट किया था, जिससे दर्शकों में रोष था। जब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी लॉन्ग रूम से होते हुए ड्रेसिंग रूम में वापस चले गए, तो कई एमसीसी सदस्यों को ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को मौखिक रूप से गाली देते हुए देखा गया। उस्मान ख्वाजा और डेविड वार्नर एक सदस्य के साथ बहस में उलझ गए और सुरक्षाकर्मियों को उन्हें वहां से ले जाना पड़ा।

बयान में कहा गया है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों और कर्मचारियों के साथ मौखिक रूप से दुर्व्यवहार किया गया। इसके बाद एमसीसी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम से माफी मांगी है और एक बयान जारी कर कहा है कि उन्होंने अपने तीन सदस्यों को निलंबित कर दिया है। एमसीसी की माफी में कहा गया है, “हमने ऑस्ट्रेलियाई टीम से बिना शर्त माफी मांगी है और हम ऐसे किसी भी सदस्य से निपटेंगे जिसने हमारी अनुशासनात्मक प्रक्रियाओं के माध्यम से हमारे द्वारा अपेक्षित मानक को बनाए नहीं रखा है।”

अपने विस्तारित बयान में एमसीसी ने उल्लेख किया कि उन्होंने उन तीन सदस्यों को निलंबित कर दिया है, जिन्हें उन्होंने घटना में शामिल पाया था। जांच पूरी होने तक सदस्यों को लॉर्ड्स के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। एमसीसी ने सदस्यों के व्यवहार की निंदा की और ऑस्ट्रेलियाई टीम से माफी मांगने पर दोबारा जोर दिया। हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि कोई शारीरिक विवाद नहीं था।