Saturday, September 21"खबर जो असर करे"

सऊदी अरब में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास पर गोलीबारी में एक की मौत, हमलावर को भी मार गिराया

जेद्दा। सऊदी अरब के जेद्दा में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास पर गोलीबारी में एक सुरक्षाकर्मी की मौत हो गयी। बाद में पुलिस ने हमलावर को भी मार गिराया।

सऊदी पुलिस के अनुसार जेद्दा स्थित अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के बाहर एक व्यक्ति बंदूक लेकर आया और उसने गोलियां चलानी शुरू कर दीं। हमले में वाणिज्य दूतावास का एक सुरक्षाकर्मी मारा गया। उक्त सुरक्षाकर्मी नेपाल का नागरिक था। जवाब में पुलिस ने कार्रवाई की और हमलावर को भी मार गिराया। अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने भी हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि हुए हमले का मकसद स्पष्ट नहीं है। इस घटना के बाद वाणिज्य दूतावास को बंद कर दिया गया। हमले में कोई भी अमेरिकी नागरिक या अमेरिकी कर्मचारी हताहत नहीं हुआ है।

अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने मामले में जांच कर रहे सऊदी अधिकारियों से मिली जानकारी का जिक्र करते हुए कहा कि हमलावर को सऊदी के सुरक्षा बलों ने मार गिराया। अमेरिकी दूतावास और वाणिज्य दूतावास सऊदी अधिकारियों के संपर्क में हैं क्योंकि वे घटना की जांच कर रहे हैं। लाल सागर पर स्थित बंदरगाह शहर जेद्दा में अमेरिकी वाणिज्यिक दूतावास पर पहले भी हमला हुआ है। 47 लाख आबादी वाले इस शहर में आखिरी बार साल 2016 में दूतावास को निशाना बनाया गया था। उस समय एक आत्मघाती हमलावर ने दूतावास के सामने पार्किंग में खुद को उड़ा लिया था।