Friday, September 20"खबर जो असर करे"

MP: शहडोल दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज अलग अंदाज में दिखे

– प्रधानमंत्री मोदी के दौरे सबंधी व्यवस्था का जायजा लेने के लिए पहुंचे थे मुख्यमंत्री

भोपाल (Bhopal)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) रविवार को शहडोल दौरे (Shahdol Tour) पर थे, जहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की उपस्थिति में 27 जून को वीरांगना रानी दुर्गावती बलिदान दिवस (Veerangana Rani Durgavati Sacrifice Day) के उपलक्ष्य में होने वाले कार्यक्रम सबंधी तैयारियों का जायजा लिया। मुख्यमंत्री चौहान की संवेदनशीलता के तो सभी कायल हैं, लेकिन तैयारियों का जायजा लेने के पश्चात उनका का एक अलग ही अंदाज देखने को मिला, जो भावनात्मक भी रहा और हृदयस्पर्शी भी। यही बात उन्हें अन्य राजनीतियों से अलग बनाती है।

मजदूरों के बीच पहुंचे मुख्यमंत्री
कार्यक्रम सबंधी तैयारियों का जायजा लेने के पश्चात मुख्यमंत्री चौहान शहडोल के पकरिया गाँव में भरी दोपहरी में मजदूरों को काम करते देख उनके बीच पहुंच गए। मुख्यमंत्री को अपने बीच देखकर काम कर रहे मजदूरों के चेहरों पर खुशी और आनन्द का ठिकाना न रहा। उनके चेहरे पर खुशी झलक रही थी। मुख्यमंत्री ने मजदूर भाई-बहनों से चर्चा कर उनके हाल-चाल जाना और आत्मीय संवाद किया। मुख्यमंत्री ने मजदूरी कर रही बहनों से संवाद कर लाड़ली बहना योजना के बारे में जानकारी ली और फिर मजदूरों के साथ फोटो भी खिंचाईं।

मुख्यमंत्री ने पूछा- अम्मा कैसे दिए जामुन
सड़क के किनारे बैठकर जामुन बेच रही महिला को देख मुख्यमंत्री खुद को रोक नहीं सके। वे पैदल सड़क पार कर जामुन बेच रही अम्मा के पास पहुंचे, जामुन चखे और उनके हाल- चाल भी जाने। इस दौरान जितनी खुशी और प्रसन्नता अम्मा के चेहरे पर झलक रही थी, उतने ही खुश मुख्यमंत्री भी दिखे। इस बीच मुख्यमंत्री ने वहाँ छोटे- छोटे बच्चों से भी बातें की।

फुटबॉल खेलते बच्चों के बीच मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री चौहान मैदान में फुटबॉल खेल रहे बच्चों के बीच भी पहुंच गए और फुटबॉल खेलते बच्चों से आत्मीय मुलाकात की। उनके परिवार और खेल गतिविधियों के बारे में जानकारी ली। बच्चों के साथ ग्रुप फोटो भी खिंचवाया।

बहनों हमें गरीब नहीं, लखपति बनना है
मुख्यमंत्री ने गाँव में सड़क किनारे खड़ी महिलाओं के बीच भी पहुंचकर आजीविका मिशन की बहनों से संवाद किया। मुख्यमंत्री ने महिलाओं से बात करते हुए उनकी आर्थिक स्थिति की जानकारी ली और कहा कि “बहनों हमें गरीब नहीं रहना, लखपति बनना है।” इस वार्तालप के दौरान मुख्यमंत्री ने बहनों को लाड़ली बहना योजना की जानकारी देकर उनके खुश रहने की कामना की।