Saturday, September 21"खबर जो असर करे"

अमेरिका के फिलाडेल्फिया में ईंधन भरे ट्रक में लगी आग, हाइवे पर बना फ्लाईओवर ढहा

वाशिंगटन। अमेरिका के फिलाडेल्फिया में हाइवे पर ईंधन भरे एक ट्रक में अचानक आग लग गयी। आग के कारण हाइवे पर बना एक फ्लाईओवर ढह गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिका के फिलाडेल्फिया में इंटरस्टेट हाइवे 95 पर पेट्रोलियम पदार्थ ले जा रहे ट्रक में अचानक तेज आग लग गयी। आग की सूचना पर वहां दमकल की गाड़ियां पहुंचीं किन्तु आग इतनी तेज थी कि इसे बुझाने में दमकल की गाड़ियों को एक घंटे से ज्यादा का समय लग गया। तेल के टैंकर में लगी इस भयानक आग की वजह से हाइवे की उत्तरी सड़कों को काफी नुकसान पहुंचा, वहीं दक्षिण की तरफ पड़ने वाली सड़क भी सुरक्षित नहीं रही। दमकल विभाग के मुताबिक इस आग या गर्मी के चलते सड़क के नीचे भी धमाका हुआ। इस कारण कुछ देर बाद ही फ्लाईओवर के हिस्से ढहने लगे। उत्तर की ओर मौजूद सड़क अचानक ही गिर गई, जबकि दक्षिण में मौजूद सड़कें बुरी तरह बर्बाद हो गईं।

फिलाडेल्फिया के गवर्नर जॉश शैपिरो ने कहा कि वह इस घटना को आपदा प्रोटोकॉल घोषित करने वाले हैं, ताकि हाइवे को दोबारा शुरू करने के लिए संघीय फंड्स हासिल किए जा सके। उन्होंने बताया कि हाइवे के गिरने से उसके मलबे में कम से कम एक गाड़ी फंसी है। हम इस आग और हाइवे के गिरने की वजह से हताहत हुए लोगों का पता लगाने में भी जुटे हैं। उन्होंने इस बात को लेकर संतोष जताया कि घटना के वक्त हाइवे पर कोई दूसरा वाहन नहीं आया।