Friday, September 20"खबर जो असर करे"

कनाड़ा मे जॉब का झांसा देकर महिला ने युवक से 4.15 लाख रूपए ठगे

-पीडि़त की शिकायत पर हुई एफआईआर

ग्वालियर।  दिल्ली की शातिर महिला ने एक युवक को कनाड़ा की एक कंपनी में जॉब लगवाने के नाम पर 4.15 लाख रुपए ठग लिए। महिला ने खुद को दिल्ली की फेब इंडिया कंपनी में कर्मचारी बताया था। घटना साल 2019 की है। उस समय पीडि़त भी दिल्ली की एक कंपनी में जॉब करता था। ऐसे ही एक दिन दोनों की कैब में दोस्ती हुई। युवती ने उसे पहले अपनी कंपनी फिर कनाड़ा में जॉब ऑफर किया। पर चार साल हो गए ना नौकरी मिली ना ही रुपए वापस मिले हैं। महिला का मोबाइल बंद है। रुपए वापस मांगने पर वह झूठे केस में फंसाने की धमकी दे रही है। पीडि़त ने सोमवार को मामले की शिकायत पड़ाव थाने में की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

खेड़ापति मंदिर के पास गांधी नगर निवासी कुलदीप शर्मा पुत्र रामप्रकाश शर्मा ने शिकायत की है कि साल 2019 में वह दिल्ली की एक कंपनी में जॉब करते थे। उसी समय उनकी पहचान कैब में दिल्ली निवासी सलोमी हक उर्फ आरती सलोमी हक से हुई थी। सलोमी ने बताया था कि वह कंपनी में जॉब करती है। इसी दौरान कुलदीप की जॉब छूट गई थी। यहां सलोमी ने कुलदीप को बताया कि वह अपनी कंपनी में उसके लिए बात करके जॉब दिला सकती है। वह इंजीनियरिंग किए हुए हैं तो उसे ऑफिसर पोस्ट मिल जाएगी। पर इसके लिए उसका मैनेजर तीन लाख रुपए मांग रहा है। इसके बाद कुलदीप को विश्वास दिलाने के लिए सलोमी ने अपने फेब इंडिया कंपनी की आईडी, आधार कार्ड का नंबर आदि दिए। इसके बाद कुलदीप को विश्वास हुआ तो उसने 2.90 लाख रुपए चार्टट स्टैंडर्ड बैंक, ग्वालियर से नेट बैंकिंग के जरिए सलोमी के अकाउंट में डलवाए। इसके बाद काफी समय गुजर गया, लेकिन उसकी जॉब नहीं लगी। इसके बाद कुलदीप उसके द तर पहुंचा तो सलोमी ने कहा कि मैनेजर साहब अभी विदेश गए हैं और आए नहीं है। उनके आते ही पक्का ज्वाइनिंग हो जाएगी।

कंपनी पहुंचा तो बोली कनाड़ा में जॉब है वहां करा देती हूं
इसके बाद एक दिन सलोमी का कुलदीप के पास फोन आया और उसने कहा कि  में अभी जॉब नहीं है। मैं भी कनाड़ा जा रही हूं। वहां तु हारे लिए भी एक जॉब है कहो तो बात करुं, लेकिन बीजा अन्य प्रक्रिया के लिए 1.50 लाख रुपए और देने होंगे। विश्वास में कुलदीप ने 1.25 लाख रुपए उसके खाते में और ट्रांसफर कर दिए। कुल 4.15 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए, लेकिन इसके बाद भी ना उसे नौकरी मिली ना ही रुपए वापस मिले। जब काफी समय बीत गया तो कुलदीप ने अपने रुपए वापस मांगे। इस पर सलोमी ने उसे झूठे में केस में फंसाने की धमकी दी।

महिला ने धमकाया कि झूठे केस मे फंसा देगी
कुलदीप को महिला ने धमकाया कि वह तो ऐसे ही ठगती है। यदि कोई रुपए मांगने वापस आता है तो उसे झूठे केस में फंसा देती है। जिसके बाद वह परेशान हो जाता है। पीडि़त ने परेशान होने के बाद ग्वालियर के पड़ाव थाना पहुंचकर मामले की शिकायत की है। जिस पर सोमवार को पुलिस ने जांच के बाद ठगी का मामला दर्ज कर लिया है।