Friday, September 20"खबर जो असर करे"

एशेज 2023 से बाहर हुईं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लैनिंग

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मेग लैनिंग इंग्लैंड के खिलाफ एशेज श्रृंखला से बाहर हो गई हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुसार लैनिंग ने मेडिकल इश्यू के कारण टीम से अपना नाम वापस लिया है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ काम कर रहे मेडिकल स्टाफ ने प्रबंधन के तहत उन्हें घर पर रहने की सलाह दी है। उनके वापसी की कोई समय सीमा निश्चित नहीं है।

लैनिंग ने पिछले साल के अंत में एक मानसिक स्वास्थ्य ब्रेक लिया था, हालांकि उन्होंने जनवरी 2023 में राष्ट्रीय टीम में वापसी की थी और ऑस्ट्रेलिया को फरवरी में आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में खिताबी जीत दिलाई थी।

ऑस्ट्रेलिया के महिला क्रिकेट प्रदर्शन प्रमुख शॉन फ्लेगलर ने आईसीसी के हवाले से कहा, “वह स्पष्ट रूप से लैनिंग के एशेज से बाहर होने से निराश है। यह टीम के लिए एक महत्वपूर्ण श्रृंखला है और हम उन्हें मिस करेंगे, लेकिन वह अपने स्वास्थ्य को पहले रखने की जरूरत को समझती हैं।”

उन्होंने कहा, “मेग घर पर ही रहेंगी जहां वह जल्द से जल्द खेल में लौटने के उद्देश्य से मेडिकल स्टाफ के साथ काम करना जारी रखेगी।”

फ्लेगलर और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस समय लैनिंग की निजता का सम्मान करने का आह्वान किया है।

एलिसा हीली एशेज सीरीज़ के लिए महिला टीम की कप्तानी करेंगी, जबकि ताहलिया मैकग्राथ उप-कप्तान होंगी।

महिला एशेज 22 जून से नॉटिंघम में एक मात्र टेस्ट के साथ शुरू होगी। इसके बाद बहु-प्रारूप श्रृंखला के हिस्से के रूप में तीन टी20 और तीन एकदिवसीय मैच खेले जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया टीम: एलिसा हीली (कप्तान), ताहलिया मैकग्राथ (उपकप्तान), डार्सी ब्राउन, एश्ले गार्डनर, किम गर्थ, ग्रेस हैरिस, जेस जोनासेन, अलाना किंग, फोबे लीचफील्ड, बेथ मूनी, एलिसे पेरी, मेगन शुट्ट, एनाबेल सदरलैंड, जॉर्जिया वेयरहम।