Friday, September 20"खबर जो असर करे"

मप्र में 10वीं-12वीं बोर्ड का परीक्षा परिणाम 25 मई को होगा जारी

भोपाल (Bhopal)। मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (एमपी बोर्ड) द्वारा कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा का परिणाम गुरुवार, 25 मई को जारी किया जाएगा। स्कूली शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार इस दिन दोपहर 12.00 बजे यह परीक्षा परिणाम जारी करेंगे। विद्यार्थी एमपी बोर्ड की वेबसाइट mpbse.nic.in पर अपना परिणाम देख सकेंगे। दोनों कक्षाओं का परिणाम एक साथ जारी करने को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा मंगलवार देर शाम जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई। पिछले साल की तरह इस बार भी 10वीं-12वीं का परिणाम एक साथ जारी किया जा रहा है। एमपीबीएसई मोबाइल एप और विभिन्न पोर्टल पर भी परीक्षा परिणाम की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। विद्यार्थियों को मोबाइल एप पर परिणाम जानने के लिए गूगल स्टोर से एमपीबीएसई या एमपी मोबाइल एप डाउनलोड करना होगा।

इस वर्ष 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा में करीब 18 लाख विद्यार्थी शामिल हुए हैं। मप्र बोर्ड की दसवीं और बारहवीं के परिणाम की विद्यार्थी लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे थे। कोरोना संक्रमण खत्म होने के बाद पिछले साल 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम में प्रदेश के कुछ जिलों की स्थिति अच्छी नहीं थी। इस बार सभी जिलों से परीक्षा में अच्छा परिणाम आने की उम्मीद है।