Friday, September 20"खबर जो असर करे"

मियामी ओपन के फाइनल में पहुंची पेट्रा क्वितोवा, एलेना रायबाकिना से होगा सामना

मियामी। पेट्रा क्वितोवा ने शुक्रवार को सेमीफाइनल में सोराना क्रिस्टिया पर 7-5, 6-4 से जीत के साथ अपने करियर में पहली बार मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई। खिताबी मुकाबले में क्वितोवा का सामना एलेना रायबाकिना से होगा।

इस सप्ताह अपने 99वें डब्ल्यूटीए 1000 इवेंट में खेल रही क्वितोवा ने इससे पहले कभी भी मियामी में क्वार्टरफाइनल से आगे नहीं बढ़ी थी। क्वितोवा शनिवार को अपने करियर के 13वीं फाइनल में अपने नौवें कैरियर डब्ल्यूटीए 1000 खिताब के लिए रायबाकिना का सामना करेंगी।

डब्ल्यूटीए.कॉम ने मैच के बाद क्वितोवा के हवाले से कहा, “मैं निश्चित रूप से बहुत खुश हूं। मैंने यहां फाइनल में पहुंचने के लिए काफी लंबा इंतजार किया। मुझे खुशी है कि मैंने आखिरकार फाइनल में जगह बना ली। यह बहुत मुश्किल था, इसलिए मैं बहुत खुश हूं कि मुझे कल फाइनल में खेलने का मौका मिला।”

रायबाकिना के खिलाफ मैच के लिए क्वितोवा ने कहा, “वह बहुत अच्छा खेल रही हैं, इंडियन वेल्स का खिताब जीत कर आ रही हैं और फाइनल में यहां वापसी कर रही है। निश्चित रूप से यह एक बड़ी उपलब्धि है। वह एक बड़ी हिटर है, साथ ही एक बड़ी सर्वर भी है। यह मुकाबला काफी रोचक होगा और वास्तव में इस बात पर निर्भर करेगा कि है कि हम दबाव को कैसे संभालते हैं।” (एजेंसी, हि.स.)