Saturday, September 21"खबर जो असर करे"

एटीएम कटर गैंग: उड़ीसा में एटीएम काटकर उड़ाए थे 60 लाख रूपए

ग्वालियर। महाराजपुरा इलाके से पकड़े गए एटीएम कटर गैंग का एक बड़ा खुलासा सामने आया है। इस गैंग ने ही उडीसा मे एटीएम काटकर करीब 60 लाख रूपए उड़ाए थे। इस गैग के पकडऩे के बारे मे उडीसा पुलिस को पता चला तो ग्वालियर के पुलिस अधिकारियों से संपर्क कर इनके बारे मे बताया। अब उडीसा पुलिस जल्द ही ग्वालियर आ रही है। मालूम हो कि महाराजपुरा इलाके मे पुलिस ने जब इस गैग की घेराबदी की तो इस गैंग के सदस्यों ने पुलिस पर ही गोली चला दी थी।
विगत 15 फरवरी को पुलिस को खबर मिली कि महाराजपुरा मेें चिन्नू ढ़ाबें के पास एक कार मेें कुछ बदमाश बैठे हुए है। इस पर सीएसपी महाराजपुरा रवि भदौरिया ने महराजपुरा टीआई ओर उनकी टीम को रवाना किया। पुलिस जैसे ही वहां पहुंची तो उन बदमााशों ने कार से उतरकर खेत की तरफ दौड लगा दी। वह लोग सूरों की तरफ भागे। पुलिस पीछे भागी तो उन्होने गोलियां चलाना शुरू कर दी। पुलिस ने हि मत नहीं हारी बल्कि उनकी घेराबंदी कर दबोच लिया। पूछताछ की तो एक नेअपना नाम शिकारपुर हरियाणा का मुनफेद खान, दूसरे ने साजिद खान और तीसरे ने फजल खान बताया। इन बदमाशो से पेचकश, कटर सहित एटीएम काटने के औजार मिले। इसके अलावा पिस्टल और कारतूस भी मिले। छत्तीसगढ नंबर की कार भी मिली है। कार रायपुर के किसी मृगेन्द्र कुमार द्विवेदी के नाम से है। कार में दो नंबर प्लेट भी मिली थी। इस गैंग के पास से एक ही सीरिज के करीब 43 हजार 500 रूपए भी मिले थे। इनकी खबर जब अखबारो मे ंऔर मीडिया मे चली तो उड़ीसा पुलिस को भी इस गैंग का पता चला। एएसपी ऋषिकेश मीणा के बैचमेट उडीस के एक पुलिस अधिकारी ने उनसे संपर्क किया। उन्हे बताया कि इसी गैंग ने उनके यहां भी एटीएम काटकर 60 लाख रूपए उड़ाए है। इसी टीम के दो सदस्यो ने भरतपुर मे भी एटीएम काटे थे।
रिहाई होने वाली थी
इस गैंग के सदस्य अभी जेल में बंद है। इनके खिलाफ हत्या के  प्रयास का मामला दर्ज किया गया था। बताया जाता है कि इनकी रिहाई भी होने वाली है। इसका पता चलते ही उड़ीसा पुलिस ग्वालियर के लिए रवाना हो चुकी है। यहां आकर इनसे पूछताछ की जाएगी।
देवास मे काट चुके है एटीएम
पुलिस ने जब गैंग के सदस्य साजिद के बारे मे पता किया तो मालूम चला कि यह देवास में एटीएम काटने के मामले में पहले भी पकड़ा जा चुका है। पुलिस बाकी सदस्यों की भी जन्मकुंडली खंगाल सीधी बात
महाराजपुरा में जो एटीएम कटर गैंग के सदस्य पकड़े थे उन्होने उड़ीसा मे भी एटीएम काटकर 60 लाख रूपए उड़ाए थे। उडीसा पुलिस इनसे आकर पूछताछ करेगी।
ऋषिकेश मीणा, एएसपी