Friday, September 20"खबर जो असर करे"

महिला टी-20 विश्व कपः मैच फिक्सिंग के आरोपों से घिरा बांग्लादेश

ढाका (Dhaka)। दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में चल रहे महिला टी20 विश्व कप (Women’s T20 World Cup) में बांग्लादेश (Bangladesh) के अभियान को एक अन्य क्रिकेटर द्वारा उनकी एक खिलाड़ी को स्पॉट फिक्सिंग का प्रस्ताव देने के आरोपों से झटका लगा है।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, ढाका स्थित जमुना टीवी ने बांग्लादेश के दो क्रिकेटरों के बीच कथित तौर पर बातचीत की ऑडियो रिकॉर्डिंग की है, जिनमें से एक के दक्षिण अफ्रीका में टीम के साथ होने का दावा किया गया है।

बीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निजामुद्दीन चौधरी ने कहा कि बोर्ड इस खिलाड़ी से इस मामले की एसीयू को रिपोर्ट करने की उम्मीद करते हैं।

चौधरी ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, “आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई इन मामलों को देखती है। हमारे खिलाड़ी जानते हैं कि उन्हें क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए। अगर कोई प्रस्ताव आया है, तो वे जानते हैं कि उन्हें इवेंट के प्रोटोकॉल के अनुसार आईसीसी एसीयू को सूचित करना होगा। यह बीसीबी की जांच का विषय नहीं है। हम एक समाचार रिपोर्ट के बारे में कोई प्रतिक्रिया या बात नहीं कर सकते हैं। यह बहुत संवेदनशील मामला है।”

मंगलवार को, जमुना टीवी ने दो महिला क्रिकेटरों के बीच बातचीत का एक ऑडियो जारी किया, पहली खिलाड़ी कथित तौर पर बांग्लादेश में और दूसरी दक्षिण अफ्रीका में टीम के साथ थी। बांग्लादेश में एक को दूसरे व्यक्ति और टी20 विश्व कप टीम के सदस्य के बीच मध्यस्थ माना जा रहा है।

बांग्लादेश में मौजूद क्रिकेटर को दक्षिण अफ्रीका में मौजूद क्रिकेटर से कहते सुना जा रहा है, “मैं किसी चीज के लिए मजबूर नहीं कर रहा हूँ,आप चाहें तो खेल सकती हैं। तथ्य यह है कि मैंने आपको बताया था कि आप इस बार खेल सकते हैं या नहीं। आप चुनें कि आप कौन सा मैच खेलना चाहती हैं। आप मैच की पेशकश कर सकती हैं। यह आपकी इच्छा है। आपने एक मैच में अच्छा प्रदर्शन किया है। आप अगला मैच खेल सकती हैं या नहीं। टीम प्रबंधन आपको ऐसा करने देगा।”

जवाब में कथित तौर पर दक्षिण अफ्रीका में मौजूद खिलाड़ी ने कहा, “नहीं मेरे दोस्त, मैं इन चीजों में शामिल नहीं हूं। कृपया मुझे ये चीजें न बताएं। मैं ये चीजें कभी नहीं कर पाऊंगी। मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि आप ऐसा न करें।”

बांग्लादेश ने ग्रुप 1 में अपने पहले दो मैच श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया से गंवाए हैं और अगला मुकाबला 17 फरवरी को केप टाउन में न्यूजीलैंड से होगा। (एजेंसी, हि.स.)