Friday, September 20"खबर जो असर करे"

Pak vs NZ, 1st ODI: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमें आज होंगी आमने-सामने

कराची (Karachi)। न्यूजीलैंड (New Zealand ) और पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan cricket team) तीन वनडे मैचों की सीरीज (three ODI Match series) के पहले मुकाबले में सोमवार को आमने-सामने होंगी। यह मैच नेशनल क्रिकेट स्टेडियम कराची में खेला जाएगा। इस मैच को दोपहर 3:00 बजे से सोनी नेटवर्क और सोनी लीव ऐप पर लाइव देखा जा सकता है।

पाकिस्तान का अपने घर में कीवी टीम के खिलाफ रिकॉर्ड शानदार रहा है। उन्होंने पिछले आठ वनडे में न्यूजीलैंड को हराया है। ऐसे में कीवी टीम केन विलियमसन की कप्तानी में जीत के सिलिसले को रोकने का प्रयास करेगी। पाकिस्तान के लिए बाबर आजम नेतृत्व की जिम्मेदारी संभालते नजर आएंगे।

पाकिस्तान के दो बड़े स्टार खिलाड़ी शादाब खान और शाहीन अफरीदी चोटिल हैं और इस वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं है। ऐसे में ये टीम के लिए बड़ा झटका है। हालांकि, फखर जमान और हारिस सोहेल की टीम में वापसी हुई है। टीम की बल्लेबाजी बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के इर्द गिर्द रहेगी।

संभावित एकादश: फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), शान मसूद, मोहम्मद रिजवान, आगा सलमान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, हारिस रऊफ, नसीम शाह, मोहम्मद हसनैन

न्यूजीलैंड की वनडे टीम काफी मजबूत नजर आ रही है। टीम के पास केन विलियमसन, डेवोन कॉनवे, टॉम लैथम जैसे शानदार बल्लेबाज हैं तो लॉकी फर्ग्यूसन और टिम साउथी जैसे अनुभवी गेंदबाज भी टीम का हिस्सा हैं। ईशा सोढ़ी और माइकल ब्रेसवल स्पिन में टीम की कमाल संभालते नजर आ सकते हैं।

संभावित एकादश: डेवोन कॉनवे, फिन एलेन, केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लैथम, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, मिचेल सेंटनर, माइकल ब्रेसवेल, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, लॉकी फर्ग्यूसन

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच अब तक 107 वनडे अंतरराष्ट्रीय में आमना-सामना हुआ है। पाकिस्तान टीम इनमें से 55 मैचों में जीत दर्ज करने में कामयाब रही है। दूसरी ओर न्यूजीलैंड ने 48 मैच जीते हैं। दोनों के बीच तीन मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हुआ है। दोनों टीमों के बीच पिछले पांच मैचों में तीन रद्द हुए हैं, वहीं एक मैच पाकिस्तान ने जीता है और एक मुकाबले का कोई रिजल्ट नहीं निकल पाया है।