Friday, September 20"खबर जो असर करे"

4th T-20: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से हराया, सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त

रायपुर। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का चौथा मुकाबला शहीद वीर नाराय़ण सिंह स्टेडियम में खेला गया जिसमें भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज पर 3-1 से अजय बढ़त बना ली है। वहीं भारत ने सबसे ज्यादा टी-20 इंटरनेशनल जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है।

रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 174 बनाकर बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में सात विकेट खोकर 154 रन ही बना सकी। इस मैच के हीरो अक्षर पटेल और रिंकू सिंह रहे। जिसमें रिंकू सिंह ने 46 रन बनाए जबकि अक्षर पटेल ने 3 अहम विकेट लिए।

175 रन के टारगेट का पीछा करते हुए टीम कंगारु के ओपनर्स जोश फिलिप और ट्रैविस हेड की जोड़ी ने पहले ओवर से 7 रन लेने के बाद मुकेश कुमार के पहले ओवर में 11 रन लिए। इन दोनों ने दीपक चाहर के दूसरे और पारी के तीसरे ओवर में 22 रन बनाए। इसके बाद 3 ओवर में कंगारू टीम का स्कोर बिना नुकसान के 40 रन था। चौथे ओवर में उतरे रवि बिश्नोई ने अपनी पहली ही बॉल पर जोश फिलिप्स का विकेट ले लिया। अगले ही ओवर में अक्षर ने ट्रैविस हेड को मुकेश कुमार के हाथों कैच कराया जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम का स्कोर 52/2 रहा। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम बिखरती चली गई और टीम इंडिया के सामने घुटने टेक दिये।

रिंकू सिंह ने भारत के लिए सबसे ज्यादा 46 रन बनाए। रिंकू ने 28 गेंदों की पारी में चार चौके और दो छक्का लगाया। जितेश ने महज 19 गेंदों पर 35 रनों की पारी खेली। जितेश की पारी में तीन छक्के और एक चौका शामिल रहा। देखा जाए तो भारत ने आठ रनों पर आखिरी के पांच विकेट खोए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से बेन ड्वारशुइस ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए जबकि तनवीर संघा और जेसन बेहरेनडॉर्फ को दो-दो सफलता हासिल हुई।