Friday, September 20"खबर जो असर करे"

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स और एमकोर (EMCOR) भारत में 1000 ईवी चार्जिंग स्टेशन  स्थापित करेंगे

नई दिल्ली! एक ऐतिहासिक विकास में वेल इक्विप्ट और अत्याधुनिक ईवी चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से भारत में ईवी चार्जर के एक प्रतिष्ठित एनएसई-सूचीबद्ध निर्माता सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड और एमकोर पावर सॉल्यूशंस जो टेक्नलाजिकली ईवी चार्जिंग सीपीओ (CPO) सॉल्यूशंस और एडवांस्ड बैटरी प्रदान करने में एक महत्वपूर्ण और उल्लेखनीय भूमिका निभा रहे हैं, उनके द्वारा भारत में ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर में क्रांति लाने के लिए एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए हैं। एमकोर (EMCOR) पावर सॉल्यूशंस एमकोर (EMCOR) इंटरनेशनल का भारतीय बिज़नेस स्टार्ट-अप है, जो कुवैत-बेस्ड एक प्रसिद्ध सामान्य व्यापारिक कंपनी है,साथ ही जो विभिन्न मंत्रिस्तरीय विभागों के साथ-साथ ऑयल और गैस क्षेत्र पर एक मज़बूत फोकस रखती है।
इस एमओयू की शर्तों के तहत, एमकोर पावर सॉल्यूशंस भारत में 1000 सीपीओ (चार्ज प्वाइंट ऑपरेटर) साइट्स के साथ सर्वोटेक पावर सिस्टम प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। जैसा कि समझौते में बताया गया है, ये साइट्स ईवी चार्जर्स की स्थापना के लिए फाउंडेशन के रूप में काम करेंगी। सर्वोटेक पावर सिस्टम्स 30 किलोवाट और 60 किलोवाट और इससे भी अधिक क्षमता वाले डीसी फास्ट ईवी चार्जर के मैन्युफैक्चरर और इंस्टॉलर की भूमिका निभाएगा, जो विभिन्न स्थानों की अलग-अलग पावर रिक्वाइर्मन्ट को पूरा करने के लिए स्ट्रटीजिक्ली पूरे भारत में वितरित किए जाएंगे।
 इस  प्रोजेक्ट को चरणों में क्रियान्वित किया जाएगा, प्रारंभिक चरण में दक्षिण भारत में 100 डीसी फास्ट ईवी चार्जर की स्थापना शामिल है, इसके बाद पूरे भारत में इसका विस्तार किया जाएगा। यह समझौता भारत में कुशल और अच्छी तरह से सुसज्जित ईवी चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर की तलाश करते हुए  एक सिग्निफिकेंट डेवलपमेंट को चिह्नित करेगा।
सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड के एमडी श्री रमन भाटिया ने इस पार्टनरशिप के बारे में अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा कि, “हस्ताक्षरित एमओयू का उद्देश्य एक वेल इक्विप्ट और टेक्नलाजिकली एडवांस्ड ईवी चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर को डेवलप करके देश भर में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने में तेजी लाना है। हम समझते हैं कि ईवी को व्यापक रूप से अपनाने के लिए अत्याधुनिक ईवी चार्जर से कहीं अधिक की आवश्यकता है; यह एक व्यापक और मज़बूत चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर की मांग करता है जो सभी के लिए सुलभ हो। भारत में लीडिंग ईवी चार्जर मैन्युफैक्चरर और पर्याप्त मार्केट शेयर के रूप में हमारा लक्ष्य इस विज़न को वास्तविकता में बदलना है। हमें विश्वास है कि हाई क्वॉलिटी, विश्वसनीय और किफायती चार्जिंग सॉल्यूशंस के निर्माण में हमारा डीप इंडस्ट्री नॉलेज और विशेषज्ञता इस पार्टनरशिप को एक शानदार सफलता बनाएगी”।
”एमकोर पावर सॉल्यूशंस और एमकोर इंटरनेशनल जीटीसी, कुवैत के एमडी बायजू कुनियिल ने कहा कि “लीडिंग सस्टैनबल एनर्जी और पावर प्रोटेक्शन सॉल्यूशंस प्रोवाइडर के रूप में, हम (ईएमसीओआर पावर सॉल्यूशंस) समझते हैं कि स्थिरता का मार्ग इनोवेशन, डेडिकेशन और स्ट्रेटिजिक गठबंधन के माध्यम से आगे बढ़ता है। स्थायी गतिशीलता में बदलाव को तेज करने के अपने विज़न को पूरा करने के प्रयास में हमने स्ट्रेटिजिक पार्टनरशिप बनाई है। ये पार्टनरशिप वर्ल्ड क्लास विशेषज्ञता और कटिंग-एज टेक्नोलॉजी को टिकाऊ गतिशीलता सॉल्यूशंस में सबसे आगे लाने के प्रति हमारे डेडिकेशन को दर्शाती हैं। हम स्थायी गतिशीलत लैंडस्केप में परिवर्तनकारी परिवर्तन लाने के लिए अपने बड़े एक्स्पर्टीज़ और रिसोर्सेज का लाभ उठाने के लिए पूरी तरह से कमिटेड हैं।
इस पार्टनरशिप के माध्यम से हमारा लक्ष्य ईवी चार्जिंग के क्षेत्र में प्रवेश करना है और हम इस साझेदारी की संभावनाओं और हमारे देश के गतिशीलता परिदृश्य पर आने वाले सकारात्मक प्रभाव से उत्साहित हैं।”
सर्वोटेक पावर सिस्टम्स एक एनएसई-सूचीबद्ध संगठन है जो इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र में अपने दो दशकों से अधिक के अनुभव और विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए तकनीक-सक्षम ईवी चार्जिंग समाधान विकसित करता है। कंपनी एसी और डीसी चार्जर की एक एक्सटेंसिव रेंज पेश करती है जो विभिन्न ईवी के साथ अनुकूल हैं और कमर्शियल और डोमेस्टिक जैसे कई अनुप्रयोगों को पूरा करती हैं।
अपनी व्यापक इंजीनियरिंग क्षमताओं के साथ, कंपनी भारत के ईवी टेक्नोलॉजी इन्फ्रास्ट्रक्चर के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की योजना बना रही है। पूरे भारत में मज़बूत उपस्थिति वाला एक विश्वसनीय ब्रांड, ‘सर्वोटेक पावर सिस्टम्स’ की विरासत मेडिकल-ग्रेड ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और इसके निर्माण के साथ-साथ उच्च-स्तरीय एलईडी लाइटिंग और यूवी-सी  डिसइंफेक्शन प्रोडक्ट्स के प्रमाणित इनोवेशन और डिस्ट्रिब्यूशन द्वारा चिह्नित है।