Friday, September 20"खबर जो असर करे"

नागपुर से अपहरण कर राजस्थान ले जा रहा आरोपी गिरफ्तार

आरपीएफ को कंट्रोल रूम से सूचना मिलने पर की थी सर्चिंग
नागपुर के कोराडी पुलिस थाने में दर्ज थी बालक की गुमशुदगी
बैतूल। बच्चों को बहला-फुसलाकर उनका अपहरण करने की घटनाओं पर विराम नहीं लग पा रहा है। हालांकि आरपीएफ और जीआरपी की सतर्कता से लगातार इस तरह के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी हो रही है। कुछ दिन पूर्व ही हैदराबाद से एक बालक का अपहरण कर एक आर्मी जवान द्वारा जम्मू ले जाया जा रहा था जिसे भी गिरफ्तार कर लिया गया। बीती रात्रि मेंं नागपुर से एक 5 वर्षीय बालक का अपहरण कर उसे कोटा राजस्थान ले जाया जा रहा था जिसे भी आरपीएफ आमला ने आरोपी को गिरफ्तार कर बालक को दस्तयाब कर परिजनों को सौंप दिया है।
बालक को राजस्थान ले जा रहा था आरोपी
प्राप्त जानकारी के अनुसार तेलंगाना एक्सप्रेस से एक नाबालिग बालक का अपहरण कर ले जा रहे व्यक्ति को आरपीएफ पुलिस ने कंट्रोल रूम की सूचना पर गिरफ्तार किया है। बालक को बरामद कर उसके परिजनों के सुपुर्द किया गया है। पकड़ा गया आरोपी राजस्थान का रहने वाला है। आरपीएफ पोस्ट बैतूल के प्रभारी केबी सिंह ने बताया की बीती रात मंडल सुरक्षा नियंत्रण कक्ष नागपुर से मैसेज मिला कि ट्रेन नं 12723 तेलांगना एक्सप्रेस से एक व्यक्ति, नाबालिक बालक का अपहरण कर ले जा रहा है।
कंट्रोल रूम नागपुर से मिली थी सूचना
सूचना प्राप्त होने पर आरपीएफ पोस्ट आमला से महिला उपनिरीक्षक गायत्री सोनेकर, सहायक उपनिरीक्षक सीताराम जाट, प्रधान आरक्षक सतीश बैद्य, आरक्षक गुड्डू कुमार, आरक्षक रविन्द्र परमार, आरक्षक कपिल कुमार तथा सीआईबी/एएमएफ के उपनिरीक्षक बदनसिंह मीणा ने उक्त ट्रेन को आमला के  प्लेटफार्म नं. 03 पर रुकवाई है। आरपीएफ ने ट्रेन रुकवाकर पेंट्रीकार अटेंड किया गया। ट्रेन से अपहरण कर ले जा रहे व्यक्ति को नाबालिक बच्चे के साथ उतारा गया।
आरोपी को गिरफ्तार कर बालक को किया दस्तयाब
जिन्हें सीनियर टीई नागपुर द्वारा जारी मेमो के साथ आरपीएफ पोस्ट आमला लाया गया। यहां पूछताछ करने पर पकड़े गए व्यक्ति ने अपना नाम रामपाल नडीया (30) बताया। उसके पास से नागपुर से कोटा की एक जनरल टिकट बरामद की गई। वह अपने साथ एक पांच साल के बालक को अपहरण कर ले जा रहा था। नाबालिक बालक से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम युग (5) बताया। जिसकी सूचना कंट्रॉल नागपुर को दी गई। जिसके बाद जीआरपी नागपुर से संपर्क किया तो पता चला कि उक्त मामला कोराडी पुलिस थाना का है। जिस संबंध में कोराडी पुलिस थाना कोराडी से संपर्क कर पता चला कि नाबालिक बालक के परिवार वाले कोराडी पुलिस थाने में आए थे।
आमला आए परिजनों को सौंपा बालक
बालक को आमला रेलवे स्टेशन पर सुरक्षित रखकर कोराडी पुलिस से संपर्क किया गया। यहां कोराडी के प्रधान आरक्षक विश्वास सोमकुंवर, आरक्षक नरेश उइके तथा नाबालिक बालक का मामा रोशन बाडू पिता सिरसागर बाडु कोराडी, महादुला सिध्दार्थ नगर नागपुर (महाराष्ट्र) आरपीएफ पोस्ट आमला में उपस्थित हुए। जहां उनके सुपुर्द बालक को किया गया।