Saturday, September 21"खबर जो असर करे"

गैंगस्टर्स से मिल रहीं धमकियों से परेशान हैं Salman Khan

मुंबई। मुंबई पुलिस ने अप्रैल में यहां बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के निवास के बाहर हुई गोलीबारी के सिलसिले में उनका और उनके अभिनेता भाई अरबाज खान का बयान दर्ज किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि अपराध शाखा का चार-सदस्यीय दल इस माह के प्रारंभ में बांद्रा के गैलेक्सी अपार्टमेंट में गया था जहां यह (खान) परिवार रहता है।

अधिकारी ने बताया कि चार जून को करीब चार घंटे तक सलमान का बयान और दो घंटे से अधिक समय तक उनके भाई का बयान दर्ज किया गया। सलमान खान के आवास के बाहर 14 अप्रैल को तड़के मोटरसाइकिल से आये दो व्यक्तियों ने गोलियां चलाई थीं। इस गोलीबारी को लेकर पुलिस ने कथित निशानेबाजों (शूटर) विकी गुप्ता और सागर पाल को गुजरात से गिरफ्तार किया।

पुलिस का दावा है कि इस घटना के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का हाथ है। इस मामले में कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनमें से एक अनुज थापन ने एक मई को पुलिस हवालात में कथित रूप से फांसी लगा ली थी। एक अन्य मामले में नवी मुंबई पुलिस ने इस माह के प्रारंभ में सलमान खान पर हमला करने की साजिश के सिलसिले में हरियाणा के बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गिरोह के एक कथित सदस्य समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने कहा था कि गिरोह के चार सदस्यों ने बांद्रा में सलमान खान के घर के समीप के आसपास के क्षेत्र पनवेल में उनके फार्महाउस की ‘रेकी’ की थी। ये लोग उन स्थानों पर भी गये थे, जहां सलमान खान शूटिंग के लिए जाते हैं। फिलहाल लौरेंस बिश्नोई एक भिन्न मामले में गुजरात के अहमदाबाद में साबरमती जेल में बंद है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, बयान दर्ज कराने के दौरान सलमान ने पुलिस के सामने अपनी निराशा भी जाहिर की है। साथ ही कहना है कि वह उस अपराध के लिए निशाना बनाए जाने पर थक चुके हैं, जिसके लिए वह पहले ही काफी भुगत चुके हैं और अलग-अलग अदालतों में जुर्माने भी दे चुके हैं। खास बात है कि जोधपुर में चिंकारा का शिकार करने के मामले में आरोपी अभिनेता 1998 से ही गैंग के निशाने पर हैं।