Saturday, September 21"खबर जो असर करे"

केवीआईसी सीईओ ने खादी के लिए नॉलेज पोर्टल किया लॉन्च

नई दिल्ली, 15 जुलाई (एजेंसी)। खादी संस्थानों के व्यापक समूह तक डिजाइन से संबंधित जानकारी पहुंचाने के लिए एक ‘नॉलेज पोर्टल’ शुरू किया गया है। खादी ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) की मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) प्रीता वर्मा ने इस पोर्टल को लॉन्च किया। सूक्ष्म, लघु एवं मध्य उद्यम मंत्रालय (एमएसएमई) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

केवीआईसी की ओर से जारी बयान के मुताबिक खादी के लिए नॉलेज पोर्टल उत्कृष्टता केंद्र की तरफ से तैयार किया गया एक मंच है। इसका उद्देश्य का उद्देश्य रुझानों को सरल बनाकर, विशेषकर खादी के लिए उपयुक्त डिजाइन बनाना है। इस पोर्टल पर दर्ज सूचनाओं को सालभर में दो बार अद्यतन किया जाएगा। खादी ग्रामोद्योग आयोग ने कहा कि सीईओ प्रीता वर्मा ने 12 जुलाई, गुरुवार को इस पोर्टल का उद्घाटन किया।

एमएसएमई के मुताबिक इस पोर्टल पर दी गई सूचनाएं न केवल खादी संस्थानों बल्कि खादी के परिधान, घरेलू उत्पाद और पैकेजिंग तैयार करने वाले संस्थानों को भी मदद पहुंचाएंगे। खादी के लिए नॉलेज पोर्टल का प्रयास खादी संस्थानों के व्यापक वर्ग तक डिजाइन नॉलेज का प्रसार करना है। पोर्टल का उद्देश्य रुझानों को सरल बनाकर विशेषकर खादी के लिए उपयुक्त डिजाइन बनाना है।

-खादी संस्थानों को डिजाइन के बारे में बताएगा ‘नॉलेज पोर्टल’