Friday, September 20"खबर जो असर करे"

लोस चुनाव परिणाम : इंदौर में भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी आगे

इंदौर। मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर हुए चुनाव में मतदान के बाद अब मंगलवार सुबह से मतो की गणना हो रही है। इंदौर में सुबह 8 बजे से पहले पोस्टल फिर इवीएम मशीनों से गिनती शुरू हुई। सुबह 10 बजे तक भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी 1.87 लाख वोटों से ज्यादा आगे हैं। जबकि नोटा को 27 हजार से ज्यादा वोट मिल चुके हैं। तीसरे नंबर पर बसपा प्रत्याशी संजय सोलंकी हैं। उन्हें 7 से ज्यादा वोट मिले हैं।

 

 

बता दें कि इस बार खास बात यह कि इस चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी नहीं है। कांग्रेस ने चुनाव में नोटा को वोट देने की अपील की थी। अनुमान है कि इस बार इंदौर नोटा में देश में रिकॉर्ड बना सकता है। कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष सिंह ने स्पष्ट किया कि टेबल पर चुनाव लड़े प्रत्याशियों के एजेंट ही मौजूद रहेंगे। हर राउंड के बाद ताजा नतीजे घोषित किए जाएंगे। इससे पहले सुबह 7 बजे स्ट्राँग रूम खोल दिया गया। इस दौरान कलेक्टर और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद रहे। अधिकतम 19 राउंड में गिनती पूरी होगी।

 

 

मतगणना लिए लगभग 700 अधिकारी-कर्मचारियों को तैनात हैं। मतगणना के लिए विधानसभा वार कुल 169 टेबल लगाई गई हैं। इन टेबल पर कुल 146 राउंड में मतगणना पूरी होगी। मतगणना स्थल पर गर्मी को देखते हुए प्रत्येक रूम में वर्टिकल एसी, कूलर, पंखे, मेडिकल किट की व्यवस्था की गई है।