Saturday, September 21"खबर जो असर करे"

नेपाल में माउंट एवरेस्ट के पास से उड़ा हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, पायलट समेत छह की मौत

काठमांडू । नेपाल में माउंट एवरेस्ट के पास सोलुखुम्बु से मंगलवार सुबह काठमांडू के लिए उड़ान भरने वाला हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इसमें पायलट और पांच यात्रियों की मौत हो गई है। पांचों यात्री उत्तरी अमेरिकी देश मैक्सिको के नागरिक थे। सोलुखुम्बू जिले के प्रमुख जिलाधिकारी बसंत भट्टराई ने इसकी पुष्टि की है।

 

प्रमुख जिलाधिकारी भट्टराई ने बताया कि सोलुखुम्बु से काठमांडू के लिए उड़ान भरने वाले हेलीकॉप्टर का सुबह 10 बजे संपर्क टूट गया था। तलाशी के दौरान हेलीकॉप्टर लामजुरा दर्रे पर दुर्घटनाग्रस्त पाया गया। त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के प्रवक्ता टेकनाथ सिटौला के मुताबिक दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर मनांग एयर कंपनी का था।

 

सोलुखुम्बु थाने की पुलिस ने भी हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की पुष्टि की है। पुलिस के मुताबिक लामजुरा दर्रे में स्थानीय लोगों ने धुआं और विस्फोट की आवाज सुनकर पुलिस कंट्रोल रूम को सूचित किया। तलाशी के दौरान सुरक्षाकर्मियों को एक दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर मिला।

पुलिस के मुताबिक हेलीकॉप्टर के पायलट कैप्टन सीबी गुरुंग थे, जबकि मैक्सिको के नागरिक फर्नांडो सिफुग्नेट्स, रिनकॉन इस्माइल, एबेरिका गोंजालेज, ओलासिया गोंजालेज और मारिया जोस सिफुंटेस सवार थे। सभी की मौत हो गयी है। ये सभी लोग माउंट एवरेस्ट को करीब से देखने के लिए सोमवार को लुक्ला गए थे और मंगलवार को वहां से काठमांडू लौट रहे थे। (हि.स.)