मध्य प्रदेश राज्य

सतवास में कलेक्टर ने लगाई चौपाल, सुनीं ग्रामीणों की समस्या

Smiley face

ग्रामीणों ने पानी उपलब्धता पर शौचालय बनवाने की हामी भरी

देवास। कलेक्टर आशीष सिंह जनसुनवाई में पीपल कोटा गांव के ग्रामीणों द्वारा पानी की समस्या बताए जाने पर गांव जा पहुंचे। उन्होंने गांव में चौपाल लगाकर समस्याएं सुनी। विधायक आशीष शर्मा भी इस दौरान उपस्थित थे। उन्होंने कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी को निर्देश दिए कि गांव में पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए प्रभावी योजना बनाएं। कलेक्टर ने ग्रामवासियों से वचन भी लिया कि एक तरफ गांव में पेयजल की व्यवस्था होगी उसी दौरान इस गांव के हर घर में शौचालय बना लिए जाएंगे। कलेक्टर के भ्रमण के दौरान जिला पंचायत सीईओ राजीव रंजन मीणा, एसडीएम कन्नौद आरएस रघुवंशी, तहसीलदार शिव कुमार यादव, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एसके सरल, उप संचालक पशु चिकित्सा डॉ जीडी वर्मा, कार्यपालन यंत्री एसएन राजू, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण दीपेश गुप्ता, लीड बैंक मैनेजर सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

नालियों को व्यवस्थित किया जाए
जनसुनवाई में नगर सतवास के निवासियों ने कलेक्टर श्री सिंह को आवेदन देते हुए बताया कि नगर में नालियों की हालत खराब है। नालियों के अव्यवस्थित होने से सड़कों पर पानी आ रहा है। उसे सुधारा जाए। आवेदन पर कलेक्टर सीएमओ नगर परिषद सतवास को निर्देश दिए कि नालियों सहित नगर में जो समस्याएं हैं। उनका शीघ्र निराकरण किया जाए।

जनसुनवाई में ग्राम पिपलकोटा के ग्रामीणों ने कलेक्टर को बताया कि गांव अनेक समस्याएं हैं। जिनका निराकरण नहीं हुआ है। उन समस्याओं का निराकरण किया जाए। आवेदन पर कलेक्टर ने संबंधित जनपद पंचायत को निर्देश दिए कि गांव की जो भी समस्याएं हैं, उनका शीघ्र निराकरण किया जाए।

कलेक्टर के कन्नौद क्षेत्र के भ्रमण के दौरान महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता ज्योति कांडेकर उपस्वास्थ्य केंद्र पीपलकोटा, स्वासथ्य कार्यकर्ता मालती पांडे उप स्वास्थ्य केंद्र निमासा, डॉ. मेघा पटेल पानीगांव अनुपस्थित पाई गई। कलेक्टर ने सीएमएचओ डॉ. सरल को निर्देश दिए कि इन सभी के विरूद्ध कार्यवाही हेतु प्रकरण प्रस्तुत करें।

Smiley face