खेल विदेश

विक्टोरिया ने भारत ए पुरुष हॉकी टीम को 5-2 से पीटां

Smiley face

पर्थ, 05 अक्टूबर (एजेंसी ) क्रिस सिरीएलो के शानदार हैट्रिक की बदौलत विक्टोरिया ने आस्ट्रेलियन हॉकी लीग (एएचएल) के दूसरे दौर में पूल सी में भारत ए पुरुष हॉकी टीम को गुरुवार को 5-2 से पीटकर तीन अंक हासिल कर लिया।

                  विक्टोरिया ने मुकाबले में आक्रामक शुरुआत की और पहले ही मिनट में जेम्स वेबेस्टर के शानदार गोल की मदद से 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। पहले क्वार्टर में बढ़त लेने के बाद विक्टोरिया की टीम ने दूसरे क्वार्टर में भी हमला जारी रखा। 18वें मिनट में क्रिस ने पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी।

                तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने एक दूसरे पर काफी आक्रामण किये। लेकिन बाजी विक्टोरियाई खिलाड़ी आरोन ंिक्लसमिट के हाथ लगी जब उन्होंने 32वें मिनट में गोल दागकर विक्टोरिया की बढ़त को 3-0 कर दिया। इसके दो मिनट बाद ही क्रिस ने एक और पेनल्टी कार्नर को गोल में दागकर टीम का चौथा और अपना दूसरा गोल किया।

               मुकाबले में 0-4 से पिछड़ने के बाद भारतीय टीम के डिफेंडर अमित रोहिदास ने 40वें मिनट में पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर स्कोर 4-1 कर दिया। उन्होंने इसके पांच मिनट बाद 45वें मिनट में एक बार फिर से पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर स्कोर 4-2 कर दिया।

               लेकिन क्रिस ने 49वें मिनट में एक और पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर न सिर्फ अपनी हैट्रिक पूरी की बल्कि मुकाबला 5-2 से विक्टोरिया के पक्ष में कर दिया। भारतीय टीम अब अपना अगला मुकाबला शुक्रवार को क्वींसलैंड से खेलेगी।

Smiley face