मध्य प्रदेश राज्य

करवाचौथ पर मिले गैस कनेक्शन से खिले बहनों के चेहरे

Smiley face

उज्जला योजना : चेनपुरा में बांटे गैस सिलेंडर

ब्यूरो, नीमच,  जिस गांव की महिलाओं को यह नहीं पता कि उज्ज्वला योजना क्या होती है।उस गांव में करवा चौथ के दिन यदि गैस सिलेंडर और गैस चूल्हा मिल जाए तो फिर क्या । यंहा जंगल में बसे गांव चेनपुरा में अभी तक केंद्र की उज्ज्वला योजना इसलिए नहीं पहुंची थी ,क्योंकि चेनपुरा गांव की डाटा एंट्री ही गलत हो गयी थी जिसे बजाय जीरन तहसील के नीमच तहसील के रूप में दर्ज कर रखा था और बजाय अमावली जागीर के बामनबर्डि पंचायत दर्शा कर गलत एंट्री की गयी थी।

करवा चौथ पर वन में वास करने वाली बहनों को तोहफा देने के लिए विधायक दिलीपसिंह परिहार व दक्षिण मण्डल अध्यक्ष लक्ष्मणसिंह भाटी चेनपुरा डेम की पाल पर पहुंचे जन्हा विधायक दिलीपसिंह परिहार बोले पहले गेस के अभाव में माताएं बहने भोंगली से चूल्हे फूंककर अपनी आंखों की रोशनी खो रही थी जिसकी चिंता देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने की ओर उज्ज्वला योजना में देह भर के 5 करोड़ परिवारों को मुफ्त गैस कनेक्शन का वितरण किया।देश भर में प्रधानमंत्री जी के आह्वान पर करोड़ो लोगों ने अपनी सब्सिड़ी छोड़ी प्रधानंत्री आवास योजना में गरीबो के अपने घर का सपना पूरा किया।इस क्षेत्र में बिजली की समस्या को दूर किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बेटी को बचाने का संकल्प किया ओर आज बेटियों की संख्या में वृद्धि हुई। श्री परिहार ने कहा कि गुड़ला, जामनगर,चेनपुरा सड़क का निर्माण होगा । जिसका प्रस्ताव भेज दिया है। यंहा 34 मुफ्त गेस कनेक्शन का वितरण किया गया।

यंहा मण्डल अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह भाटी ने अपने विचार रखते हुए सरकार की योजनाओं को विस्तार से बताया। वे बोले पं. दीनदयाल उपाध्याय के बताये मार्ग व सिद्धांत पर चलने वाली पार्टी भाजपा समाज के सबसे कमजोर व गरीब को लाभान्वित कर रही। वह भले ही उज्जवला योजना ,प्रधानमन्त्री आवास और अब बिजली के लिए सोभाग्य योजना हो ये निशुल्क योजनाएं है।

इस अवसर पर नंदकिशोर गुर्जर ,वरदी चन्द्र सरपंच,मनोहर रावत, सोहन लाल बर्कटी, केसरी मल रावत, फोल्डर साब, हरि ओम माली, नरेंद्र मीणा, नरेंद्र मीणा,गौतम रावत,प्रेमसिंह राणावत, बापूसिंह आदि। कार्यक्रम का संचालन रजनीश शर्मा ने एवं आभार मनोहर सिंह द्वारा माना।

Smiley face