देश विशेष खबरे समाचार

‘अयोध्या में बन चुका है श्रीराम मंदिर’

Smiley face

 अयोध्या। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद की लगातार सक्रियता के बीच राज्य के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा है कि वहां राम मंदिर बन चुका है, अब उसे केवल भव्य रूप देने का काम बाकी है।

शर्मा का यह कथन तीन लिहाज से महत्वपूर्ण है। पहला, विश्व हिंदू परिषद ने यहां मंदिर बनाने के लिए पत्थरों की एक और खेप बुला ली है। दूसरा, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह हाल ही में कह चुके हैं कि सन 2019 में यहां मंदिर का काम शुरू हो जाएगा। तीसरा, खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस साल अयोध्या में दीपावली के विशेष आयोजन की घोषणा की है, जिसका विपक्ष विरोध कर रहा है।

इस सबके बीच सोमवार को अयोध्या पहुंचे शर्मा ने कहा कि मंदिर बन गया है, उसमें विधिवत पूजा-अर्चना हो रही है। शर्मा ने यहां प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर और विवादित श्रीरामजन्मभूमि पर रामलला का दर्शन-पूजन करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि अयोध्या में स्थित श्रीराम जन्मभूमि पर विराजमान रामलला की पूजा-अर्चना तो होती चली आ रही है, केवल इसे मंदिर के रुप में भव्यता देना बाकी है।

उन्होंने कहा कि राम मंदिर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संकल्प पत्र में है जिसका जिक्र पार्टी ने चुनाव के समय भी किया था। दर्शन-पूजन करने पर उन्होने ईश्वर से यह मांगा है कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ज्यादा से ज्यादा अच्छा काम करे। उन्होंने दावा किया कि भाजपा किसी भी पार्टी से या व्यक्ति विशेष से द्वेष नहीं करती है।

अयोध्या में प्रदेश सरकार द्वारा विशेष दीपावली मनाये जाने पर शर्मा ने कहा कि 18 अक्टूबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या आयेंगे और दीपावली मनायेंगे। उन्होंने विपक्षियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राम के आगमन पर दीपावली मनायी जाती है न कि रावण के आगमन पर। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या में होने वाले दीपावली में सभी लोग सहभागी बनें। विपक्ष अगर इसका विरोध कर रहा है तो उसे निराशा हाथ लगने के सिवाय कुछ मिलने वाला नहीं है।

Smiley face